EV शोरूम में लगी आग, कई इलेक्ट्रिक व्हीकल हुए ख़ाक 

बुधवार को देर रात उदयपुर के शोभागपुरा सर्किल के पास स्थित EV शोरूम में लगी आग।  आग की लपटों में जले कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स। 

कहा और कैसे लगी आग ?

बुधवार 11 जनवरी को करीब रात के 8 बजे उदयपुर के शोभागपुरा सर्किल के पास स्थित इलेक्ट्रिक बाइक ओकिनावा के EV शोरूम के अचानक से आग लगने की घटना सामना आई है।  बताया जा रहा है की शोरूम में रात में चार्ज में लगी एक बैटरी में ब्लास्ट के चलते शार्ट सर्किट हुआ और ये ही आगजनी का कारण बनी।  आग लगने की घटना रात को करीब 8 बजे घटित हुई और ये आग करीब देर रात 11 बजे जाकर काबू में आई।  

कितना नुकसान हुआ ?

अचानक हुई इस आगजनी की घटना से ओकिनावा शोरूम को काफी अधिक नुकसान हुआ है।  जानकारी के मुताबित इस घटना के दौरान लगभग 45 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स जलकर खाक हो गए।  हालाँकि सुकून की बात ये है की घटना के वक्त तक शोरूम बंद हो चुका था जिससे किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं हुआ है।  

कैसे पाया आग पर क़ाबू ?

EV शोरूम में लगी आग के धुंए से आस-पास के लोगो को पता।  उन्होंने तुरंत ही दमकल विभाग को इस बात की सुचना दी।  दमकम विभाग की तरफ से 6 दमकल वाहन भेजे गए।  करीब 2.30 से 3 घंटे की मेहनत-मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  फायर प्रभारी ने बताया की इलेक्ट्रिक बाइक ओकिनावा के शोरूम में आग लगने के बाद करीब रात 8.15 पर फायर डिपार्टमेंट को सुचना मिली जिसके बाद यहाँ तीन दमकल अशोक नगर, एक मीरा कला और दो दमकल मादड़ी से मिलाकर कुल 6 दमकल वाहन को भेजा गया।  सुचना के करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।   

थोड़ी ही दूरी पर था पेट्रोल पंप 

जानकारी के लिए बता दे की जिस शोरूम में आग लगी थी उससे ही कुछ ही दूरी पर सड़क पार एक पेट्रोल पंप भी स्थित है। गरिमत रही की आग का असर वहां तक नहीं हुआ।  अगर इस ब्लास्ट का असर पेट्रोल पंप तक जाता तो मुश्किलें बढ़ सकती थी। 

Read More:- ओडिशा में लगी इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग , मिनटों में हुआ जलकर ख़ाक

Harshwardhan Singh

Hey! This is Harshwardhan Singh from Rajasthan. Mastered in Hindi literature and Philosophy. Working in the EV industry Since 2020. an EV Enthusiast.

Add comment