जाने कीमत, रेंज और फीचर्स के बारे में

बाज़ ने लॉन्च किया इंडियन मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर।  केवल 35 हजार रूपए की कीमत पर किया गया लॉन्च।  भारत में ओला और ओकिनावा जैसी बड़ी कम्पनियों को देगा टक्कर।

ये एक स्लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे चलने के लिए आपको लाइसेंस और रेजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होती है। 

Baaz Bikes

बाज़ भारत में एक नई IIT दिल्ली स्थित EV स्टार्ट-अप कंपनी है। कंपनी ने हाल ही में भारतीय EV मार्केट में एंट्री की है। इन्होने बाज़ारो में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाज़ लॉन्च कर दिया है। 

बैटरी पैक

बाज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी पैक के सपोर्ट के लिए बाज़ एनर्जी पॉड्स मिलते है।  ये एक स्वेपेबल बैटरी है जिसे बदला जा सकता है। इसका वजन 8.2 Kg है।  इसमें 1,082 Wh की एनर्जी डेसिंटी मिलती है।

बैटरी पैक

बाज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर की  बैटरी सिर्फ 90 सेकेंड में बदली जा सकती है। इसकी मोटर और बैटरी को बारिश तथा धूल से बचते हुए परफॉर्म करने के लिए डिजाइन किया गया है।  यह IP68 रेटिंग के साथ आते हैं।

रेंज, टॉप स्पीड और साइज

इसके लॉन्च के बाद से अब तक कंपनी ने इसके रेंज का खुलासा नहीं किया है। बाज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर एक Low speed इलेक्ट्रिक स्कूटर है इसलिए इसकी टॉप स्पीड 25 Km/Ph की है। 

शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में  सेफ्टी फीचर्स मिलते है  जैसे आग लगने , पानी भरने और ऐसी ही आपात की स्थित में राइडर अलर्ट मिलता है। इसमें ड्यूल फोर्क हाइड्रॉलिक सस्पेंशन सेटअप  से लैस डिजाइन है

बाज़ इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में बहुत ही कम कीमत पर लॉन्च किया गया है।  भारतीय EV मार्केट में इसकी कीमत 35 हजार रूपए (एक्स-शोरूम) है। 

Click Here